राजनीति

तराई के जसपुर में आप की दमदार एंट्री

सियासी हालात से भाजपा परेशान है तो असहज है कांग्रेस भी

जसपुर। प्रदेश की राजनीति में अलग स्थान रखने वाले तराई के अहम शहर जसपुर में आज आम आदमी पार्टी के कार्यालय का शुभारंभ होने के साथ ही वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव का भी आगाज हो गया है। इस आगाज के साथ आने वाले दिनों में जसपुर की राजनीति में बड़ी उथल पुथल होने की संभावना भी बढ़ गई है। आप ने शहर में अपने एक कार्यालय का भव्य भी उद्घाटन किया।

जसपुर विधानसभा के पूर्व के चुनावों पर नजर डालें तो यहां की जनता ने एक बार निर्दलीय और तीन बार कांग्रेस पर भरोसा जताया है। वर्ष 2002 में निर्दलीय, 2007 व 2012 में कांग्रेस से चुनाव जीते डॉ शैलेन्द्र मोहन सिंघल को वर्ष 2017 में हुए चुनाव में जसपुर की जनता ने भाजपा में जाने की पर नकार दिया। इस चुनाव में भाजपा से कांग्रेस में आये आदेश चौहान एकाएक पार्टी में आते ही विधायक बन बैठे। अब एक बार फिर 2022 में होने वाले चुनावों को लेकर बिसात बिछनी शुरू हो गई है। दो दिन पूर्व भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में शुमार अजय अग्रवाल ने पार्टी को छोड़कर यहां की राजनीति को गरमा दिया है। चर्चा है कि वह कुछ दिनों में आम आदमी पार्टी में शामिल होने जा रहे है। अजय अग्रवाल जसपुर में एक समाजसेवी के रूप में जाने जाते है। लोगों के सुख दुख में वह बढ़चढ़ कर भाग लेते है। कोरोना काल मे भी वह लगातार समाज सेवा में व्यस्त रहे। ऐसे में उनका भाजपा छोड़ना पार्टी के लिए खासा नुकसान दायक हो सकता है।

उधर जसपुर भाजपा में इस कदम से खलबली मच गई है। म आदमी पार्टी के कार्यालय के उदघाटन के दौरान भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष राजीव कुमार ने भी “आप” का दामन थाम लिया। जसपुर में लगातार भाजपा को मिल रहे झटकों से पार्टी असहज नजर आने लगी है। चर्चा यह भी है कि कुछ और स्थानीय भाजपा नेता पार्टी में नाराज चल रहे है। जसपुर में “आप” के आगाज से राजनीति के नए समीकरण बनने शुरू हो गए है। भविष्य में यदि लोगों का जुड़ाव आम आदमी पार्टी के साथ होना शुरू हो गया तो 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में मुकाबला रोचक दिखाई दे सकता है। आज आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने जसपुर में रेल लाइन, रोडवेज बस स्टैंड, स्टेडियम निर्माण,सड़कों की दुर्दशा जैसे मुद्दे उठाकर यहाँ की जनता के दिल को छूने की कोशिश शुरू कर दी है।\

जसपुर में खुला आम आदमी पार्टी कार्यालय

जसपुर। आम आदमी पार्टी उत्तराखंड राज्य में धीरे-धीरे अपने पांव पसार रही है। ऐसे में अब पार्टी ने राज्य की प्रत्येक विधानसभा में अपने कार्यालय खोलने की शुरू कर दिए हैं आज जसपुर में पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया एवं प्रदेश अध्यक्ष एस एस कलेर की मौजूदगी में आवास विकास रोड पर पार्टी कार्यालय खोला गया। इस अवसर पर भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष राजीव कुमार ने ली आप की सदस्यता। इस अवसर पर मोहनिया ने कहा की पार्टी सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा पूरे प्रदेश में आम आदमी पार्टी में लोग शामिल हो रहे हैं सभी चाहते हैं दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड राज्य का विकास हो उन्होंने कहा आज 20 वर्ष हो गए उत्तराखंड राज्य बने। फिर भी यहां के लोगों को आज भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित रहना पड़ रहा है।  इस दौरान मोहम्मद अकरम, प्रवीन कुमार, मुकेश चावला, नरेश कुमार, डॉ प्रफुल्ल कौशिक, अमरजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button