राजनीति

आप की ‘फिरकी में फंसी’ भाजपा

गर हुआ तो दिलचस्प होगा मनीष और मदन का मुकाबला

दिल्ली के डिप्टी सीएम को घेरने में जुटे सूबे के भाजपा नेता

आप डिप्टी कमांडर ने दी पांच अहम काम गिनाने की चुनौती

देहरादून। उत्तराखंड में सियासी जमीन तलाश रही आम आदमी पार्टी की फिरकी में भाजपा पूरी तरह से फंसती दिख रही है। आप मुखिया केजरीवाल के डिप्टी कमांडर मनीष सिसोदिया ने भाजपा सरकार को पांच अहम काम गिनाने की चुनौती दी तो पूरी भाजपा मनीष को घेरने में लग गई। वैसे एक बात तय है कि अगर आप नेता मनीष और भाजपा नेता मदन कौशिक के बीच अगर इस मुद्दे पर कोई मुकाबला होता है तो ये बेहद दिलचस्प होगा। उत्तराखंड के अवाम को भी इस सियासी मुकाबले का इंतजार है।

आम अदमी पार्टी इस समय उत्तराखंड में खासी सक्रिय है। कांग्रेस आप को गंभीरता से नहीं ले रही है पर सत्तारूढ़ भाजपा खासी गंभीर है। पहले तो सीएम के फेसबुक पेज से दिल्ली के सीएम मनीष सिसोदिया पर हमले किए गए। गढ़वाल के दौरे पर आए मनीष से उत्तराखंड सरकार को ही एक चुनौती दे डाली। मनीष ने कहा कि उत्तराखंड सरकार कोई ऐसे पांच काम गिना दे जो उसने अवाम के हित में किए।

इस पर सीएम की ओर से सरकार के प्रवक्ता और काबीना मंत्री मदन कौशिक सामने आ गए। उन्होंने कहा कि हम पांच नहीं पांच सौ काम गिना देंगे। इस पर मनीष ने भी करारा जवाब दिया। मनीष का कहना है कि समय दिन मदन कौशिक तय करें मैं सामने आने को तैयार हूं। मनीष की इस चुनौती को भाजपा अध्यक्ष बंशीधर भगत ने भी गंभीरता से ले लिया। उनका कहना है कि ऐसा लगता है कि आप की दृष्टि (नजर) खराब हो गई है और उन्हें उत्तराखंड का विकास दिख ही नहीं रहा है। भाजपा के अन्य नेता भी सोशल मीडिया में मनीष पर हमला कर रहे हैं।

अब सवाल यह खड़ा हो रहा है कि दिल्ली के डिप्टी सीएम की चुनौती की स्वीकार करने वाले काबीना मंत्री मदन कौशिक क्या वास्तव में सवालों का आमने-सामने जवाब देंगे या फिर महज मीडिया में ही बात करते रहेंगे। वैसे एक बात यह तो तय है कि अगर मनीष और मदन पांच सवालों के मुद्दे पर आमने-सामने आए तो यह मुकाबला खासा दिलचस्प होगा। इतना ही नहीं, उत्तराखंड का अवाम भी तय कर लेगा कि कौन सही है और कौन गलत।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button