राजनीति

आपः उत्तराखंड में बड़े खेल की तैयारी

कांग्रेस और भाजपा के कई दिग्गजों पर लगीं हैं केजरी की निगाहें

कल गुरूवार को खुलेगा आप का खेल

देहरादून। अरविंद केजरीवाल की पार्टी उत्तराखंड में किसी बड़े सियासी खेल की कोशिश में हैं। आप की निगाहें भाजपा औऱ कांग्रेस के उन नेताओं पर हैं, जिनका जनाधार है और वे लंबे समय से उपेक्षित है। बताया जा रहा है कि कल गुरुवार को आप अपने इस खेल का पहला पन्ना खोलेगी।

दिल्ली में भाजपा की तमाम कोशिशों के दरकिनार करके सत्ता पर तीसरी बार काबिज हुए अरविंद केजरीवाल अब पंजाब के बाद उत्तराखंड पर निगाहें जमा चुके हैं। उनके एक सिपहसालार मोहनिय उत्तराखंड में खासे सक्रिय हैं। वे पूरे प्रदेश का दौरा कर चुके हैं और यह भांप चुके हैं कि आप को इस देवभूमि में कैसे पांव पसारने हैं। बताया जा रहा है कि आप की निगाहें कांग्रेस औऱ भाजपा के ऐसे नेताओं पर हैं जिनका अपना जनाधार तो हैं। लेकिन पार्टी ने उन्हें दरकिनार कर रखा है। साथ ही आप उन लोगों के संपर्क में ही आ गई है, जिनका कोई सियासी बैकग्राउंड नहीं है। लेकिन अवाम में उनकी एक पहचान है।

बताया जा रहा है कि आप नेता उन लोगों से संपर्क करके सीधे केजरीवाल से बात करा रहे हैं। कई स्तरों पर बात हो चुकी है और तमाम दिग्गज एक तरह से अपनी सहमति भी जता चुके हैं। कांग्रेस के एक दिग्गज का नाम भी आ रहा है। न्यूज वेट ने उनसे बात की तो बोले कि सियासत में कुछ भी हो सकता है। बताया जा रहा है कि ये कांग्रेसी दिग्गज आप के प्रदेश अध्य़क्ष पद के साथ ही पार्टी के मुख्यमंत्री पद का चेहरा भी बनना चाहते हैं। लेकिन आप को उनकी ये शर्तें फिलहाल रास नहीं आ रही हैं। इसके अलावा ऊधमसिंह नगर से भी कुछ बेहद बड़े नेताओं के नाम की भी चर्चा है। बताया जा रहा है ये नेता अपनी मौजूदा पार्टी में अहम पद पर होने के बाद भी खुद को उपेक्षित महसूस कर रहे हैं। (पहली खबर के लिए देखिए अंत में दिया गया लिंक)

इन्हीं चर्चाओं के बीच पता चला है कि कल गुरुवार को आम आदमी पार्टी की ओर से देहरादून समेत कुछ अऩ्य अहम शहरों में एक ही समय पर प्रेस कांफ्रेंस करने वाली है। इसमें आगामी चुनाव को लेकर कई अहम घोषणाएं भी हो सकती हैं।

बड़ी खबर—-https://newsweight24x7.com/politics/trying-to-set-foot-in-devbhoomi-aap/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button