भारत

नई शिक्षा नीति पर होगी प्रतियोगिता

विद्या भारती की पहल, 24 सितंबर तीन वर्गों में होगा पंजीकरण

देहरादून। अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान विद्या भारती की ओर से नई शिक्षा नीति पर एक प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए 11 से 24 सितंबर तक ऑनलाइन पंजीकरण होगा।

विद्या भारती की ओर से आयोजित एक पत्रकार वार्ता में बताया गया कि केंद्र सरकार की नई शिक्षा नीति का उद्देश्य देश को अच्छे नागरिक देना है। इस नीति में शिक्षक छात्रों को पुरानत संस्कृति से जोड़ने के साथ ही ग्लोबल सिटीजन तैयार करेंगे। बताया गया कि नई शिक्षा नीति को लेकर माईनेप नाम से एक प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। 11 सितंबर को इसकी शुरूआत होगी। इसके बाद छात्र 24 सितंबर से ऑनलाइन पंजीकरण कर सकेंगे। प्रतियोगिता 25 सितंबर से दो अक्टूबर तक चलेगी।

इसमें कक्षा नौ से 12, स्नातक और परास्नातक तीन वर्ग होंगे। ऑनलाइन क्विज के साथ ही पांच अन्य कंप्टीशन होंगे। इनमें भाषण, हस्त निर्मित पोस्टर, पीएम के नाम एक खत, 300 शब्दों का एक निबंध और मीम बनाओ प्रतियोगिताएं शामिल है। हर वर्ग में क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कारों के साथ ही 10-10 विशेष पुरस्कार भी होंगे। इस वार्ता के दौरान विद्या भारती के भुवन चंद्र, डा, रजनीकांत शुक्ला, सत्यप्रकाश बंगवाल और अभिषेक वर्मा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button