तस्वीर का सच

कोरोनाः उत्तराखंड के लिए खराब रहा 37वां सप्ताह

सर्वाधिक 68 मौत, 3161 नए केस और एक्टिव केस रहे 4876

साप्ताहिक रिवकरी रेट में भी रही गिरावट

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना का संकट और गहरा रहा है। शुरुआत के बाद ये गुजरा 37वां सप्ताह कई मायनों में खासा खराब रहा है। यही वजह है कि सरकार एक बार फिर सख्त होती दिख रही है। इस रविवार को राजधानी देहरादून में साप्ताहिक बंदी का सख्ती से पालन कराया गया।

उत्तराखंड में कोरोना हालात पर सामाजिक संस्था सोशल डेवलपमेंट फॉर कम्युनिटीज फॉउडेंशन लगातार नजर रख रही है। इस संस्था के मुखिया अनूप नौटियाल सरकारी आंकड़ों की समीक्षा करके हालात की ओर इशारा कर रहे हैं। गुजरे 37वें सप्ताह की समीक्षा के बाद अनूप ने हालात पर एक ट्वीट किया है। इस पर गौर करें तो साफ होगा कि इस सप्ताह उत्तराखंड में कोरोना संकट और बढ़ा है।

ट्वीट के अनुसार इस 37वें सप्ताह में उत्तराखंड में कोरोना ने 68 लोगों को असमय ही काल का ग्रास बना दिया। अब तक उत्तराखंड में कोरोना से 1214 मौत हो चुकी है। नए मामलों के बारे में भी यह सप्ताह आग रहा है। इस सप्ताह 3161 नए मामले सामने आए हैं। इस सप्ताह में एक्टिव केस भी सर्वाधिक 4876 रहे हैं। इस सप्ताह में रिकवरी (मरीजों के ठीक होने की दर) भी कम हुआ है। इस सप्ताह में महज 2346 मरीज ही ठीक हुए है। इससे पहले के सप्ताह में 2955 मरीज ठीक हुए थे। एक अच्छी बात यह रही कि इस सप्ताह टेस्ट ज्यादा हुए है। लेकिन जांच रिपोर्ट की 18000 की पेंडेसी ने इस अच्छी बात पर भी पानी फेर दिया है।

उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते संकट पर सरकार ने भी सख्त रुख अपनाया है। नई गाइड लाइन जारी की गईं हैं। साथ ही राजधानी देहरादून में रविवार की साप्ताहिक बंदी को इस बार सख्ती से लागू कराया गया है। रविवार को अधिकांश दुकानें बंद रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button