तस्वीर का सच

सावधानः सर्वोच्च स्तर पर कोरोना संक्रमण दर

उत्तराखंड में दस हजार के करीब है सक्रिय मरीजों की संख्या

संक्रमितों की संख्या ने पार किया है 30 हजार का आंकड़ा

अब तक बीस हजार लोगों ने इस महामारी से पाई निजात

इस राज्य में चार सौ से ज्यादा लोगों की हो चुकी है मौत

देहारदून। उत्तराखंड में कोरोना महामारी अपने चरम पर पहुंचती दिख रही है। सीएम ने भले ही संक्रमितों की संख्या 25 हजार तक पहुंचने की आशंका जताई थी। पर अब ये 30 हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है। 20 हजार लोग ठीक हो चुके हैं पर अभी भी राज्य में संक्रमितों की संख्या दस हजार के पार है।

सरकार की ओर से रोजाना कोरोना को लेकर रिपोर्ट जारी होती हैं। इस रिपोर्ट की सोशल डेपलपमेंट फॉर कम्युनिटी फॉउडेशन नाम की संस्था समीक्षी करती है। इस संस्था के मुखिया अनूप नौटियाल ने आज इस समीक्षा के जो आकंड़े दिए हैं, वो चौंकाने वाले तो हैं ही, इस बात का इशारा भी कर रहे हैं कि अवाम को खुद भी सतर्क रहना होगा।

इस संस्था के मुखिया अनूप नौटियाल ने ट्विट किया है। इसमें कहा गया है है 15 मार्च को उत्तराखंड में कोरोना का पहला केस आया था। आज की रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की दर 6.23 फीसदी हो गई है। ये अब तक का रिकार्ड है। इसी तरह से राज्य में कोरोना के केस 30 हजार के पार जा चुके हैं। एक अच्छी बात यह भी है कि इनमें से 20 हजार लोग ठीक भी हो चुके हैं। इस समय उत्तराखंड में कोरोना के एक्टिव केस 10 हजार के आसपास है। ऐसे में सरकार को तमाम ऐहितयाती कदम उठाने की जरूरत है।

यहां बता दें कि अनलॉक प्रकिया को अवाम गंभीरता से नहीं नहीं ले रहा है। सरकार की ओर से जारी हो रही गाइड लाइन का पालन भी आम लोग कम ही कर रहे हैं। इससे समस्या और भी ज्यादा गंभीर होती जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button