खुलासा

डीएम के पाले में गेंद डालने की कोशिश में एसीएस

सैर सपाटे को योगी के नाम का इस्तेमाल कर पास जारी करने का मामला

एंट्री पौड़ी जिले की सीमा से तो दून जिले का पास क्यों

लखनऊ में खासी चर्चा में आया विधायक का ये मामला

न्यूज वेट ब्यूरो

देहरादून। यूपी के सीएम का नाम इस्तेमाल कर पास जारी होने का मामला अब तूल पकड़ रहा है। पास के लिए पत्र लिखने वाले एसीएस (अपर मुख्य सचिव) अब गेंद देहरादून के डीएम के पाले में डालते दिख रहे हैं। सवाल यह भी खड़ा हो रहा है कि जब विधायक और उनके साथी पौड़ी जिले की सीमा से उत्तराखंड में एंट्री करते हैं तो उन्हें पास देहरादून जिले से क्यों और कैसे जारी कर दिया गया।

यूपी के विधायक अमनमणि त्रिपाठी को पास बदरीधाम और केदारधाम के लिए पास जारी करने में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम का इस्तेमाल करने का मामला अब तूल पकड़ रहा है। त्रिपाठी को पास जारी करने के लिए पत्र लिखने वाले एसीएस ओमप्रकाश अब गेंद देहरादून के डीएम के पाले में डालकर अपना पल्ला झाड़ने की कोशिश में है। एक न्यूज चैनल से एसीएस ने कहा कि पास जारी करने से पहले डीएम को तमाम पहलुओं पर विचार करना चाहिए था। उन्होंने तो विधायक की वजह से पत्र लिख दिया था। अब देखने वाली बात यह होगी कि एसीएस अपनी मंशा में किस हद तक कामयाब होते हैं।

इस मामले में एक अहम बात और भी है। विधायक और उनके साथियों की टीम पौड़ी जिले की सीमा से उत्तराखंड में घुसे। ये लोग कोटद्वार होकर पहाड़ पर चढ़े। ऐसे में बड़ा सवाल यह भी है कि ऐसे में इन लोगों को देहरादून जिला प्रशासन की ओर से पास क्यों और किन हालात में जारी कर दिया गया।

लखनऊ में खासी चर्चा में आया ये मामला

पास के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम का इस्तेमाल होने का मामला मीडिया में आया तो लखनऊ में भी इसकी चर्चा तेज हो गई। यूपी भाजपा के प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ये बेहद गंभीर मामला है। इसकी पूरी जांच होनी चाहिए कि ये पास किन अधिकारियों ने किन हालात में जारी किया गया है। पूरे देश में लॉकडाउन हैं और कोई विधायक अगर सैर-सपाटे के लिए अगर मुख्यमंत्री के नाम का इस्तेमाल करता है तो जांच और कार्रवाई भी होनी चाहिए।

संबंधित खबर

यूं हुआ योगी के नाम किया बेजा इस्तेमाल !

 

 

 

 

 

Back to top button