एक्सक्लुसिव

देशव्यापी आंदोलन की तैयारी में स्वामी

मंदिरों पर सरकारी कब्जे के खिलाफ शंकराचार्य और मठाधीशों के करेंगे बातचीत

उत्तराखंड सरकार के फैसले के खिलाफ की है अपील

भाजपा नेता के निशाने में महाराष्ट्र की पूर्व सीएम भी

ट्वीट के जरिए किया अपनी तैयारियों का खुलासा

देहरादून। भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रामणियम मंदिरों पर सरकारी नियंत्रण के खिलाफ एक राष्ट्रव्यापी आंदोलन की तैयारी में हैं। इसके लिए वे जगद्गुरू और मठाधीशों से संपर्क कर रहे हैं। उनके निशाने पर उत्तराखंड की भाजपा सरकार के साथ ही महाराष्ट्र से पूर्व सीएम देवेंद्र फणनवीस भी हैं। भाजपा नेता ने अपनी इस तैयारी को लेकर एक ट्वीट किया है।

स्वामी ने इस बारे में आज एक ट्वीट किया है। इसमें स्वामी ने कहा है कि मंदिरों को सरकारी नियंत्रण से बाहर करने के लिए एक राष्ट्रव्यापी आंदोलन की तैयारी है। इसके लिए जगद्गुरू और मठाधीशों ने बातचीत की जा रही है। उत्तराखंड की भाजपा सरकार इस बारे में आदेश जारी करके चारधाम पर सरकारी नियंत्रण कर चुकी है। इसी तरह महाराष्ट्र में देवेंद्र फणनवीस के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने भी वहां से मंदिरों को सरकारी नियंत्रण में ले लिया है। यह कृत्य संवैधानिक सिद्धांतों के खिलाफ है।

भाजपा नेता स्वामी की ओर से उत्तराखंड सरकार के चारधामों पर सरकारी नियंत्रण के आदेश को नैनीताल हाईकोर्ट में चुनौती दी जा चुकी है। स्वामी की इस जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से जवाब भी मांगा है। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड के पुजारी व अन्य लोग चारधाम को देवस्थानम् बोर्ड के अधीन करने का विरोध कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button