एक्सक्लुसिव

हरिद्वार में कुंभ आयोजन पर फैसला टला

कोरोना संकट के चलते अखाड़ा परिषद के सुझाव से सीएम सहमत

हरिद्वार में चलती रहेंगी तैयारियाः त्रिवेंद्र

पहले तय समय पर ही होना था आयोजन

न्यूज वेट ब्यूरो

देहरादून। हरिद्वार में कुंभ मेले के आयोजन पर अंतिम फैसला अब अगले साल फरवरी में ही किया जाएगा। कोरोना संकट के चलते बार-बार बदल रहे हालात के मद्देनजर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ये फैसला किया है। अलबत्ता हरिद्वार में आयोजन की तैयारियां चलती रहेंगी। इससे पहले प्रसिद्ध कांवड़ मेला भी स्थगित किया जा चुका है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि हरिद्वार में कुंभ मेले का आयोजन हो या न हो, इस पर फैसला अब अगले साल फरवरी में ही लिया जाएगा। मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि कोरोना संकट के हालात बार-बार बदल रहे हैं। ऐसे में कोई फैसला अभी नहीं लिया जा सकता है। अखाड़ा परिषद ने भी इसी तरह का सुक्षाव दिया है। सीएम ने कहा कि हरिद्वार में कुंभ मेले के आयोजन के लिए जरूरी तैयारियां चलती रहेंगी। यहां बता दें कि बीते रविवार को सीएम की तरफ से कहा गया था कि हरिद्वार में कुंभ मेले का आयोजन अपने तय समय फरवरी-2021 में ही किया जाएगा।

इससे पहले कोरोना संकट की वजह से ही प्रसिद्ध कांवड़ मेले का आयोजन स्थगित किया जा चुका है। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा भी नाममात्र को ही चल रही है। कांवड़ मेले और चारधाम यात्रा से उत्तराखंड के हजारों लोगों की रोजी जुड़ी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button