ब्यूरोक्रेसी

देश के सर्वश्रेष्ठ अफसरों में राधिका झा

फेम इंडिया मैगजीन और एशिया पोस्ट का सालाना सर्वे

संदीप सैनी

देहरादून। उत्तराखंड कैडर की आईएएस अफसर राधिका झा को देश के 50 सर्वेश्रेष्ठ अफसरों में शुमार किया गया है। राधिका इस समय उत्तराखंड शासन में ऊर्जा समेत कई अन्य विभागों की सचिव के पद पर कार्यरत है। उनके पास मुख्यमंत्री के सचिव का भी प्रभार है।

फेम इंडिया मैगजीन और एशिया पोस्ट अफसरों और राजनेताओं की कार्यशैली समेत अन्य आधारों पर सालाना सर्वे करता है। इसके बाद नतीजों की समीक्षा करके देशभर से 50 लोगों का चयन किया जाता है। फेम इंडिया मैगजीन और एशिया पोस्ट ने 2019 के अपने सालाना सर्वे के बाद देशभर से 50 आईएएस अफसरों के नामों का एलान किया है। उत्तराखंड कैडर की आईएएस अफसर राधिका झा ने भी इस सूची में अपना स्थान बनाया है। श्रीमती झा 2002 बैच की अफसर हैं। उनके पति नितेश झा भी उत्तराखंड कैडर के ही आईएएस अफसर हैं।

इस सूची में अभी हाल में केंद्र सरकार में स्वास्थ्य सचिव बनाए गए 1987 बैच के बिहार कैडर आईएएस अफसर राजेश भूषण का भी नाम है। अहम बात यह भी है कि फेम इंडिया मैगजीन और एशिया पोस्ट के 2020 के सालाना सर्वे में उत्तराखंड में विकास नगर सीट से विधायक मुन्ना सिंह चौहान को परपजफुल विधायक और रितु खंडूड़ी को परफार्मिस्ट विधायक घोषित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button